Tesla बिना स्टीयरिंग व्हील के चलने वाली पहली सेल्फ ड्राइविंग कार भारत में बना रही है , देखे पूरी जानकारी

By Ajit Khot

Published on:

Tesla अपने कंपनी के लिए जगह कोनसे राज्य में देख सकती है

Tesla launch : एलन मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने गीगाफैक्ट्री बर्लिन में भारत के लिए राइट-हैंड ड्राइव कारों का उत्पादन शुरू किया है। इस खबर की रिपोर्ट कई अखबारों ने कियी है।

इससे पहले, 3 अप्रैल को ब्रिटेन की फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया था कि टेस्ला इस महीने भारत में एक टीम भेजने वाली है। इस के मुताबिक टेस्ला भारत में अपने कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन तैयार करने के लिए जगह देखने आने वाली है। , जो देश में 2 से 3 बिलियन डॉलर (₹15 हजार करोड़ से ₹26 हजार करोड़) के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण कारखाने के लिए स्थान जगह ढूंढ रही है।

Tesla अपने कंपनी के लिए जगह कोनसे राज्य में देख सकती है
Tesla अपने कंपनी के लिए जगह कोनसे राज्य में देख सकती है

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस निर्माण कारखाने के लिए टेस्ला टीम का ध्यान महाराष्ट्र, गुजरात, और तमिलनाडु जैसे ऑटोमोटिव हब वाले राज्यों पर होगी। कुछ सूत्रों के अनुसार, हरियाणा में कुछ वाहन निर्माता कंपनियों के कारखाने हैं, लेकिन टेस्ला की फैक्ट्री अन्य राज्यों में होगी। इसका मुख्य कारण ये राज्यों के पोर्ट हैं, जहां से वाहनों का निर्यात आसान तरी के से होगा।

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर क्या कहा

टेस्ला(Tesla) ने सेल्फ-ड्राइविंग कार ‘टेस्ला रोबोटैक्सी’ को 8 अगस्त को अनवील करने की घोषणा कर दी है। इस कार में क्लच, ब्रेक और एक्सीलेटर का पैडल नहीं होगा और यह बिना स्टीयरिंग व्हील के चलने वाली सेल्फ ड्राइविंग कार होगी। एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर इसकी जानकारी दी है, लेकिन मस्क ने रोबोटैक्सी के बारे में अधिक विवरण नहीं दिया।

टेस्ला (Tesla)के मालिक एलन मस्क ने लंबे समय से ऑटोमैटिक इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए काम किया है। कंपनी ने अप्रैल 2019 में घोषणा की थी कि 2020 तक रोबोटैक्सियों का ऑपरेशन शुरू हो सकता है। इससे कंपनी और कार के ऑपरेटर्स को हर साल 29,999 डॉलर (24 लाख से अधिक) का फायदा होगा। यह कार 11 साल तक चल सकती है और 1 मिलियन मील (16 लाख किलोमीटर से अधिक) की दूरी तय कर सकती है।

टेस्ला(Tesla) भारत में कार बना रही है

टेस्ला (Tesla)ने हाल ही में भारत के लिए भी कार बनाने की शुरुआत की है। गीगाफैक्ट्री बर्लिन में टेस्ला ने राइट-हैंड ड्राइव कारों का प्रोडक्शन शुरू किया है और इस साल के अंत तक भारत में कार लौटा सकती है। इससे पहले, टेस्ला ने भारत में इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के लिए जगह की तलाश के लिए एक टीम भेजने की घोषणा की थी।

https://amzn.to/3xqJ6Ed

https://www.bindaasbola.com/

Ajit Khot

Leave a comment