Flipkart UPI launch : फ्लिपकार्ट ने भीम एप्प को टक्कर देने के लिए खुद का UPI हैंडल लॉन्च किया , देखे पूरी जानकारी

By Ajit Khot

Published on:

Flipkart UPI launch : अभी तो डिजिटल का जमाना आया है। हर आदमी आज के समय डिजिटल रूप से ही पेमेंट करता है। हर घर में हर आदमी के पास डिजिटल पेमेंट ऍप है। और उसकी जरूरते पूरी करने के लिए उसका इस्तेमाल करता है।

हाल ही में फ्लिपकार्ट ने रविवार को एक्सिस बैंक के साथ मिलकर अपना नया UPI हैंडल @fkaxis को लॉन्च किया है । इस लॉन्च के साथ, फ्लिपकार्ट ने ‘इंडियाज मोस्ट रिवॉर्डिंग यूपीआई’ कैंपेन की भी घोषणा कर दी है। अभी के वर्तमान समय में, फ्लिपकार्ट ऐप के माध्यम से यह सुविधा एंड्रॉइड स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कर दी गयी है। उपयोगकर्ता इस का उपयोग करके एक नई UPI आईडी के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, जिससे वे फंड ट्रांसफर और इन-ऐप भुगतान कर सकते हैं।

Flipkart UPI से क्या क्या कर सकते है

Flipkart UPI launch : फ्लिपकार्ट ने भीम एप्प को टक्कर देने के लिए खुद का UPI हैंडल लॉन्च किया , देखे पूरी जानकारी

फ्लिपकार्ट यूपीआई (Flipkart UPI) एक आसान और सुविधाजनक प्रक्रिया के साथ-साथ मुफ्त और शून्य-लागत जैसी सेवाएं प्रदान करता है। इसके साथ ही, आप अपने फ्लिपकार्ट ऐप के भीतर से मोबाइल रिचार्ज कर सकते है अगर आपको लाइट ,टीवी बिल पाय करना है तो आप फ्लिपकार्ट के जरिये बिल का भुगदान कर सकते है। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड भी प्रदान करता है।

धीरज अनेजा ने बताया है कि फ्लिपकार्ट का उद्देश्य है की ग्राहकों को सर्वोत्तम श्रेणी का वाणिज्य अनुभव प्रदान करना। उन्होंने यह भी कहा कि फ्लिपकार्ट सुरक्षित और सुविधाजनक भुगतान विकल्प प्रदान करता है, जिसमें सुपरकॉइन्स, ब्रांड वाउचर और अन्य लाभ शामिल हैं।

फ्लिपकार्ट यूपीआई (Flipkart UPI) का उपयोग करके आप फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के बाहर आप पेमेंट कर सकते है। बस आपको क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा , 2021 तक फ्लिपकार्ट फोन पे के साथ काम करता था। लेकिन फ्लिपकार्ट ने 2022 में Flipkart PhonePe से अलग होने के बाद से, फ्लिपकार्ट अपना खुद का यूपीआई पेश करने पर काम कर रहा है।

अगर आपका किसी भी बैंक में खाता हो तो तभी, फ्लिपकार्ट पर आप अपना मुफ्त में एक नई यूपीआई आईडी बना सकते हैं। यह सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड स्मार्टफोन तक ही सीमित कर दी गयी है, लेकिन आने वाले दिनों में इसे iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए भी जारी किया जाने की उम्मीद है।

वन प्लस वॉच 24000 रूपये

OnePlus Watch 2 with Wear OS4,Snapdragon W5 Chipset,Upto 100 hrs Battery Life https://amzn.to/4caetCW

फायर वॉच 1199 रूपये

fire-Boltt Ninja Call Pro Plus 1.83″ Smart Watch with Bluetooth Calling, AI Voice Assistance https://amzn.to/3T47NgC

न्यूज़ वेबसाइट https://www.bindaasbola.com/

Ajit Khot

Leave a comment