Toyota Rumion : भारत में धमाल मचा रही है टोयोटा की 7-सीटर एमपीवी , एक बेहतरीन 7-सीटर एमपीवी जो शहर और हाईवे दोनों के लिए उपयुक्त है

By Ajit Khot

Published on:

Toyota Rumion : टॉयोटा ने अपनी नई एमपीवी, रुमियन, को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।टोयोटा रुमियन एक 7-सीटर एमपीवी है जिसे 2023 में लॉन्च किया गया था। इस 7-सीटर कार का डिज़ाइन लक्जरी जैसा है और इस कार का माइलेज 26 किलोमीटर प्रति लीटर है।

आज हम इस ब्लॉग में इस कार की कीमत और इस गाड़ी में जो जो विशेषताए है वो जानने वाले है। टोयोटा, जिसे फॉर्च्यूनर जैसी जानी-मानी और पावरफुल कारों के लिए जाना जाता है, आज के समय में सभी भारतीयों के बीच सबसे पसंदीदा गाड़ी है। इस प्रसिद्ध ब्रांड की कारें, जैसे कि फॉर्च्यूनर, युवा जनरेशन के अलावा हर उम्र के व्यक्तियों को बहुत आकर्षित कर रही हैं।इस लिए टोयोटा काफी लोग पसंद कर रहे है।

Toyota Rumion : भारत में धमाल मचा रही है टोयोटा की 7-सीटर एमपीवी , एक बेहतरीन 7-सीटर एमपीवी जो शहर और हाईवे दोनों के लिए उपयुक्त है

Toyota Rumion :  भारत में धमाल मचा रही है टोयोटा की 7-सीटर एमपीवी , एक बेहतरीन 7-सीटर एमपीवी जो शहर और हाईवे दोनों के लिए उपयुक्त है
image credit :toyota india

Toyota Rumion की डिझाइन

दोस्तों, अगर हम इस गाड़ी के डिज़ाइन की बात करें, तो हाल ही में लॉन्च हुई Toyota Rumion की डिज़ाइन में काफी सारा बदलाव किया गया है. इस गाड़ी में आपको में एलिगेंट फ्रंट लुक, स्लिक बॉडी, प्रीमियम मैटीरियल्स, और आकर्षक एलॉय व्हील्स मिलने वाला हैं। विभिन्न कलर ऑप्शन्स में सॉलिड व्हाइट, मेटैलिक ब्लू, मेटैलिक ग्रे, और पर्ल व्हाइट शामिल हैं। इसके कारण, यह कार काफी लोकप्रिय हो सकती है। इस गाड़ी को मारुति सुज़ुकी अर्टिगा पर आधारित बनाया गया है और इस गाड़ी की कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है। टोयोटा रुमियन का मुकाबला मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, टाटा नेक्सन एक्सएम प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी500 मैनुअल और किआ कार्निवाल से होता है।

Toyota Rumion  इंजन पावर

अगर आप यदि कार में डिझाइन के साथ-साथ उत्कृष्ट माइलेज भी देख रहे हैं, तो Toyota Rumion एक बेहतरीन तगड़ी गाड़ी आपके लिए विकल्प हो सकती है। इस गाड़ी का इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल है, जिसमें 103 बीएचपी की पावर और 137 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस गाड़ी के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है।

Toyota Rumion के फीचर्स

फीचर्स की बात करे , इस गाड़ी में LED हेडलाइट,LED टेल लाइट,ऑटोमेटिक हेडलैम्प, क्रूज कंट्रोल, कर्टेन एयरबैग, 16-इंच के अलॉय व्हील्स, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट कनेक्टेड फीचर्स, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर जैसी विशेषताएं इस गाड़ी में शामिल हैं। इसके कारण, यह कार सुरक्षित भी है और इस गाड़ी में आपको सुरक्षा फीचर्स 6 एयरबैग मिलने वाले है जो आपको दुर्घटना के समय में सुरक्षित रखते हैं।

Toyota Rumion माइलेज

इस गाड़ी के माइलेज की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट के लिए 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और सीएनजी वेरिएंट के लिए 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है।

Toyota Rumion की कीमत

यह कार मारुति सुज़ुकी अर्टिगा पर आधारित बनाई गयी है और इस गाड़ी की कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है। रुमियन का मुकाबला मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, टाटा नेक्सन एक्सएम प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी500 से होता है।

https://www.bindaasbola.com/

https://amzn.to/48bbOpX

Autofact Waterproof Car Body Cover Compatible with Toyota Rumion, with Mirror Pockets, 210D Waterproof Navy Blue Color Fabric, with Blue Piping, Shinning Look  https://amzn.to/3TLOk6J

 

 

 

Ajit Khot

Leave a comment