Hyundai Creta Facelift 2024 : भारतीय बाजार में धमाल मचाने आ रही है नई SUV, अब और भी ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक फीचर्स के साथ

By Ajit Khot

Published on:

Hyundai Creta Facelift 2024 : Hyundai Creta भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय SUV में से एक है। कंपनी ने हाल ही में इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है, जिसमें कई बदलाव किए गए हैं। नई Creta पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश और फीचर्स से भरपूर है। हुंडई मोटर इंडिया ने 16 जनवरी 2024 को होने वाले आगामी कार्यक्रम के लिए ‘ब्लॉक योर डेट’ का आमंत्रण जारी किया है। इसके बावजूद, इस कार्यक्रम का उद्देश्य ये है की इस गाड़ी के फीचर्स और इस गाड़ी की डिटेल्स गुप्त रखी गयी है। यहां एक्सपेक्ट किया जा रहा है कि इस नए कार्यक्रम में नई हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट की डिटेल्स हो सकती हैं।

Hyundai Creta Facelift: भारतीय बाजार में धमाल मचाने आ रही है नई SUV, अब और भी ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक फीचर्स के साथ

Hyundai Creta Facelift: भारतीय बाजार में धमाल मचाने आ रही है नई SUV, अब और भी ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक फीचर्स के साथ
Hyundai Creta Facelift: भारतीय बाजार में धमाल मचाने आ रही है नई SUV, अब और भी ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक फीचर्स के साथ

Hyundai Creta Facelift के फीचर्स

नई Creta में कई सारे फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और वेंटिलेटेड सीट्स शामिल हैं। कार में कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं, जिनमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) और एयरबैग शामिल हैं। इस Hyundai Creta में एक 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बोस साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, यूएसबी टाइप-सी चार्जर, 6 एयरबैग, पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया हैं।

Hyundai Creta Facelift की डिज़ाइन

नई Creta का बाहरी डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें नया ग्रिल, नए हेडलाइट्स और नए टेललाइट्स दिए गए हैं। कार का बंपर भी नया है और इसमें फॉग लैंप्स लगे हैं। कार का साइड प्रोफाइल भी काफी स्टाइलिश है और इसमें नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।नई Creta का आंतरिक डिजाइन भी काफी अच्छा है। इसमें नया डैशबोर्ड, नया सेंटर कंसोल और नए सीट्स दिए गए हैं। कार में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। साइड प्रोफाइल में नए डिज़ाइन के एलॉय व्हील्स और अपडेटेड रियर बम्पर और नए एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे।

Hyundai Creta Facelift का इंजिन पावर

नई Creta में 1.5L पेट्रोल और 1.5L डीज़ल इंजन का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल इंजन 115bhp पावर और 144Nm टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीज़ल इंजन 115bhp पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चुना जा सकता है। विभिन्न वेरिएंट्स के आधार पर विभिन्न ट्रांसमिशन के साथ विकल्प उपलब्ध होंगे।

Hyundai Creta Facelift की कीमत

नई Creta की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है और 17 लाख रुपये तक जाती है।

Hyundai Creta Facelift का माइलेज

नई Creta का माइलेज काफी अच्छा है। पेट्रोल इंजन का माइलेज 16.7kmpl है, जबकि डीज़ल इंजन का माइलेज 21.4kmpl है।

https://amzn.to/47KaeLC

https://www.bindaasbola.com/

Ajit Khot

Leave a comment